पार्टी से निष्कासित नेताओं की ताजपोशी की शिकायत हुई कांग्रेस हाई कमान से

पार्टी से निष्कासित नेताओं की ताजपोशी की शिकायत हुई कांग्रेस हाई कमान से

प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस विरोधी गतिविधियों के लिए निष्कासित नेताओं की सरकारी समिति में ताजपोशी होने की शिकायत कांग्रेस हाईकमान के पास पहुंच गई है। जिला कुल्लू की शिकायत निवारण समिति में पार्टी से निष्कासित नेताओं को सदस्य बनाने का आनी ब्लॉक और जिला कुल्लू कांग्रेस कमेटी ने लिखित में विरोध किया था। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इस विरोध की प्रारंभिक पड़ताल करते हुए विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर हाईकमान को दिल्ली भेज दी है। जिला शिकायत निवारण समिति कुल्लू में शामिल किए नेताओं को लेकर संगठन ने मोर्चा खोलते हुए इसे निष्ठावान कार्यकर्ताओं व नेताओं के साथ अन्याय बताया है।

गत दिनों कुल्लू में जिला शिकायत निवारण समिति में कांग्रेस पार्टी से निष्कासित कुछ नेताओं को समिति का सदस्य बनाए जाने की शिकायत प्रदेश कांग्रेस कमेटी और केंद्रीय आलाकमान को भेजी गई थी। कांग्रेस आलाकमान ने इस शिकायत का कड़ा संज्ञान लेते हुए इसकी पूरी रिपोर्ट मांगी थी। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मामले की रिपोर्ट तैयार कर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल को भेज दी है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों ने बताया कि कांग्रेस आलाकमान ने पहले ही स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि किसी भी ऐसे नेता को जो पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते निष्कासित किया गया हो, उसके साथ न तो कोई मंच साझा किया जाएगा और न ही सरकारी समितियों का सदस्य बनाया जाएगा। उधर, सूत्रों ने बताया कि मामले के गरमाते ही कुल्लू जिला प्रशासन ने निष्कासित नेता की ओर से किए जाने वाले दो शिलान्यास कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है।

ट्राइबल एडवाइजरी काउंसिल चंबा में बनाया सदस्य पार्टी का प्राथमिक सदस्य तक नहीं
शिमला। भरमौर कांग्रेस ब्लॉक की ओर से प्रदेश कमेटी को भेजी शिकायत में आरोप लगाया है कि ट्राइबल एडवाइजरी काउंसिल चंबा में ऐसे व्यक्ति को सदस्य बनाया गया है जो पार्टी का प्राथमिक सदस्य तक नहीं है। इस मामले की भी जांच कर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने रिपोर्ट दिल्ली भेज दी है।

Related posts